Read Jio रिचार्ज कैसे करे 2023 ?

Check Jio रिचार्ज कैसे करे 2023 ? from Technical help article section on e akhabaar

Jio रिचार्ज कैसे करे, जिओ रिचार्ज कैसे करे, Jio Phone में Recharge कैसे करे फ्री में, My Jio App se recharge kaise kare, माय जिओ ऐप्प से रिचार्ज कैसे करे, Jio रिचार्ज कैसे करे, Jio रिचार्ज कैसे करे, Jio रिचार्ज कैसे करे

Jio रिचार्ज कैसे करे : हेलो दोस्तों अगर हम जिओ की बात करे तो भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली नेटवर्क सर्विस जिओ है ऐसे में सभी के पास का जिओ का फ़ोन और जिओ का सिम का होना कोई बड़ी बात नहीं और तो कुछ लोगो के पास तो २-२ सिम है लेकिन आपको अगर इस फ़ोन से किसी को भी कॉल करना है या फिर इंटरनेट का उपयोग करना है तो आपको अपने नंबर पर Jio रिचार्ज करना ही है।

जिओ रिचार्ज करना भी कोई बड़ी बात नहीं है आपके पास बहुत से ऑप्शन है या तो आप किसी मोबाइल शॉप पे जा कर रिचार्ज करा सकते है या फिर आप खुद भी अपने जिओ का रिचार्ज घर बैठे कर सकते है अब आप सोच रहे है की आप खुद घर बैठे कैसे रिचार्ज कर सकते है Jio recharge kaise Kare इस सवाल का जवाब आज आपको इस पोस्ट में मिल जायेगा।

जिओ कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

आप अपने जिओ का रिचार्ज करके आप अपना समय और पैसे दोनों बचा सकते है और साथ साथ में आप इससे पैसे भी कमा सकते है तो आप रिचार्ज करके पैसे कैसे कमा सकते है आज इस पोस्ट में आपको सभी जानकारी मिलने वाला है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े की Jio Recharge kaise Kare।

आपको हम बता दे की आप जिओ में रिचार्ज My Jio App के माध्यम से ही रिचार्ज कर सकते है साथ में आप cashback भी पा सकते है अगर आपके फ़ोन में My Jio App अभी तक इनस्टॉल नहीं किया तो सबसे पहले आप निचे दिए गए लिंक के माध्यम से ये ऐप्प अपने एंड्राइड फ़ोन या IOS में इनस्टॉल कर ले।

My Jio एक प्रकार का ऐप्प है जिसे Jio के तरफ से लांच किया गया है जिसमे आपको बहुत सी सुविधाएं मिल जायेंगे इस ऐप्प को रिलायंस कंपनी ने ऑफिसियल तौर पर बनाया है ताकि जिओ के ग्राहकों को इसका लाभ सीधे उन तक पहुंच सके। My Jio से आप आपने नंबर की सभी जानकारी को देख सकते है और साथ में इस ऐप्प पर जिओ की तरफ से नए नए ऑफर आते रहते है ताकि इसका लाभ सीधे ग्राहक को मिले सके।

Jio रिचार्ज कैसे करे

Jio रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको My Jio ऐप्प को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना होगा अगर आपने पहले से इनस्टॉल कर रखा है तो और भी अच्छी बात है इसके बाद रिचार्ज करने के लिए निचे दिए गए स्टेप को ध्यान से फॉलो करे।

1 – Mobile नंबर से Login करे

सबसे पहले आपको My Jio ऐप्प को अपने फ़ोन में खोल लेना है इसके बाद Login करने के लिए अपने Jio नंबर को भर कर Login बटन पर क्लिक कर दे ध्यान रहे अप्प में Login करने के लिए आप अपने ही जिओ नंबर का इस्तेमाल करे।

Jio रिचार्ज कैसे करे

2 – Submit OTP

जैसे ही आप Login बटन पर क्लिक करेंगे आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा उस OTP को आपको भरकर Submit OTP पर क्लिक कर देना है इसके बाद आप My Jio ऐप्प में Login हो जायेंगे।

3 – सही PLAN का चुनाव करे

लॉगिन करने के बाद आपके नंबर के साथ में Recharge का बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना है जैसे आप क्लिक करेंगे आपके सामने Recharge Plan की लिस्ट खुल जायेगा अब आपको जो भी Plan रिचार्ज करना है उसको चुन लेना है।

Jio रिचार्ज कैसे करे

सभी प्लान के बारे में अच्छे से पढ़ ले की कितने दिने के लिए और क्या क्या Service शामिल है इसमें और उस प्लान का रेट भी साथ में लिखा होगा की कितने का है और कितने दिन के लिए ये लागु होगा और भी ज्यादा जानकारी चाहिए तो आपको निचे View Details का ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक करके आप प्लान की पूरी जानकारी पढ़ सकते है। जब आपका Plan सुनिश्चित हो जाये इसके बाद उसके सामने वाला BUY बटन पर क्लिक कर दे।

4 – पेमेंट का भुक्तान करे।

जैसे ही आप Buy बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने पेमेंट भुक्तान करने का पेज खुल जायेगा सबसे पहले ऊपर आपको Amount दिखाई देगा की आपको कितना पेमेंट करना है इसके निचे आप देखेंगे पेमेंट करने के लिए आपके सामने बहुत सरे ऑप्शन दिखाई देंगे आप जिस भी प्रकार से पेमेंट का भुक्तान करना चाहते है आप कर सकते है।

Jio रिचार्ज कैसे करे

आपके पास पेमेंट करने के लिए कई सारे विकल्प है जैसे की Debit Card , Net Banking , Credit Card और उसके नीचे UPI के भी ऑप्शन आपको मिल जायेगा आपके लिए जो भी अच्छा और सरल है आप उससे पेमेंट कर दे पेमेंट करने के बाद आपका रिचार्ज हो जायेगा और आपके पास Jio की तरफ से एक confirmation sms भी आएगा। तो आप इस तरह से आप अपने Jio recharge कर सकते है।

My Jio App से दूसरे के नंबर पर रिचार्ज कैसे करे

अगर आप अपने My Jio ऐप्प से दूसरे नंबर पर रिचार्ज करना चाहते है तो आप वो भी कर सकते है आप किसी के भी जिओ नंबर पर अपने My Jio ऐप्प से घर बैठ आप कर सकते है। इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको My Jio ऐप्प के Home Page पर जाये और उस पर नीचे जाने पर आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा Recharge for a Friend
Jio रिचार्ज कैसे करे
  • आपको उस पर क्लिक कर देना और आप उसके अपने Friend या फिर जिसके नंबर पर आप रिचार्ज करना चाहते है उसका नंबर डाल देना है।
  • नंबर भरने के बाद आपको सही प्लान का चुनाव करना है जैसे ही Plan को आप चुन ले इसके बाद Buy बटन पर क्लिक कर दे।
  • इसके बाद आप पेमेंट के पेज पर जा कर आप जिस भी प्रकार से पेमेंट करना चाहते है आप पेमेंट कर दे और आपका रिचार्ज हो जायेगा।

इस प्रकार से आप किसी का भी रिचार्ज अपने My Jio App से घर बैठे बहुत आसानी से कर सकते है आपको कही जाने की जरुरत नहीं इसके लिए ये सबसे आसान और सरल तरीका है Jio में रिचार्ज करने के लिए।

Jio Phone में Free Recharge कैसे करे

Jio रिचार्ज कैसे करे : जिओ में फ्री रिचार्ज के लिए आपको थोड़ा से अलग करना होगा जैसे की आपको अपने मोबाइल में ऐप्प डाउनलोड करना होगा जैसे के गूगल पे आपको बहुत से ऐप्प मिल जायेंगे जिनको आपने करने के बाद आपको बहुत छोटे से टास्क पुरे करने होते है जिसके बदले में आपको कुछ पॉइंट तो कुछ पैसे देते है जिनको जोड़कर आप अपने फ़ोन में रिचार्ज कर सकते है।

ये कोई जरुरी नहीं है की आप केवल जिओ के नंबर पर ही रिचार्ज करके इस्तेमाल कर सकते है बल्कि इसके बदले में आप किसी भी नंबर पर जैसे Airtel , Vodafone आदि किसी का भी रिचार्ज कर सकते है लेकिन आपको थोड़ा सा ध्यान भी देना होगा क्युकी बहुत ऐप्प fake भी जो टास्क पूरा करने के बाद पैसे नहीं देते है तो पहले ऐप्प का review और comment को ध्यान से पढ़ ले इसके बाद ऐप्प को इनस्टॉल करे।

My Jio App से रिचार्ज करने के फायदे

अगर आप My Jio ऐप्प का इस्तेमाल करते है तो आपको इससे बहुत से फायदे होंगे जो की उनके बारे में नीचे दिए गए है।

  1. अपने जिओ का रिचार्ज करने के लिए आपको समय देना होता है की आप दुकान तक जा कर फिर रिचार्ज कराएँगे साथ में आपको दुकान को भी ढूढ़ना है लेकिन अगर आपके पास My Jio App है तो आप घर बैठे ही रिचार्ज कर सकते है फिर वो चाहे छोटा हो या फिर बड़े अमाउंट का।
  2. अगर आप दुकान से रिचार्ज करते है तो आपको पुरे पैसे देने होते है आपका कोई फायदा नहीं होता है लेकिन आप अगर खुद ही My Jio App के माध्यम से करते है तो समय समय पर ऑफर भी आता है जिसमे आपको Cashback मिलता है जिससे आप अपने पैसे बचा सकते है।
  3. अगर आपके फ़ोन में My Jio App है तो आपके द्वारा उपयोग किये गए इंटरनेट का व्योरा भी आप रख सकते है की आपने अभी तक कितना इंटरनेट का उपयोग किया है और अभी कितना बाकि है।
  4. इसके अलावा आप My Jio App से कभी भी और किसी का भी रिचार्ज कर सकते है फिर चाहे रात हो या दिन आपको बार बार दुकान के चक्कर नहीं लगाने होते है।
  5. अगर आप एक से ज्यादा रिचार्ज करते है तो आपके My Jio App के अकाउंट में Voucher और Coupon मिलते है जिनका आप रिचार्ज करते समय उपयोग करके अपने पैसे बचा सकते है और इससे पैसे भी कमा सकते है।

Conclusion

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में पढ़ा की Jio रिचार्ज कैसे करे इस पोस्ट में Jio रिचार्ज कैसे करे से सम्बंधित सभी जानकारी दी है उम्मीद करता हु की आपको आपके सवालो के सही और सटीक प्रकार से इस पोस्ट के माध्यम से मिल गया होगा।

अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी है तो दोस्तों कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर कर दे ताकि इस पोस्ट के मदद से और लोगो को भी जानकारी मिल सके और हमारे Youtube चैनल को भी जरूर Subscribe कर ले।

अगर आप इस पोस्ट के बारे में कोई सुझाव व शिकायत करना चाहते है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताये हम आपको जल्द ही आपके प्रश्नो का उत्तर देंगे। तो दोस्तों मिलते है अगले पोस्ट में एक नयी जानकारी के साथ Jai Hind

Post your comments about Website Jio रिचार्ज कैसे करे 2023 ? below.